Browse:
474 Views 2020-07-20 13:01:02

लॉकडाउन के बाद कैसे उबारें व्यापार, जानिए ज्योतिषीय उपाय

कोरोना वायरस के चारों और कहर के बाद अब धीरे धीरे लॉक डाउन भी खुलने लगा है। सरकार ने विशेष नियमों के साथ अलग अलग बिज़नस से जुड़े व्यापारियों को अपना बिज़नस फिर से चलाने की अनुमति दे दी है। हमें कोरोना वायरस से जुड़ी सतर्कताओं को ध्यान में रखते हुए अपना और सभी लोगों का ध्यान रखना होगा। साथ ही देश और अपनी आर्थिक तरक्की के लिए फिर से उसी ऊर्जा और जोश के साथ बिज़नस एवं अपने दैनिक कार्यों पर ध्यान देना होगा।

लॉक डाउन के बाद एक सवाल सभी के मन में आ रहा है वो है कि अब फिर से व्यापार को कैसे खड़ा किया जाए? इसके लिए हमारी हिम्मत, मेहनत और सूझबूझ के साथ कुछ विशेष ज्योतिष उपाय भी किये जाने चाहिए जो हमें इस दौर की नकारात्मक ऊर्जाओं से बचाएँगे। परिवार के पालन पोषण एवं सुख सुविधाओं के लिए धन का होना बहुत आवश्यक है। लेकिन अगर इसी चलते हुए व्यापर या करियर में कोई बाधा आ जाए तो ये परेशानी का सबब हो जाता है। ऐसे में दिमाग में भी भ्रम की स्थिति बन जाती है कि क्या किया जाए और क्या न किया जाये।

तो आइये जानते हैं कुछ ज्योतिषीय उपाय जो आपके बिज़नस से जुड़ी नकारात्मक ऊर्जा को समाप्त करेंगे:

दुकान, ऑफिस, कार्यस्थल आदि के लिए:

● नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को नष्ट करने के लिए रविवार के दिन पांच नींबू को काटकर उसके साथ एक मुट्ठी कालीमिर्च और पीली सरसों एक साथ अपनी दुकान, ऑफिस या जहाँ भी आपका कार्यस्थल हों वहां रख देवें और अगले दिन इन पूरी चीज़ों को समेट कर किसी सुनसान जगह पर जाकर रख आएं। इससे अगर किसी भी प्रकार का नकारात्मक प्रवाह आपके बिज़नस को नुकसान कर रहा होगा तो उसकी समाप्ति हो जाएगी।

● अपने कार्य में उन्नति के लिए एक एकाक्षी अर्थात एक ही मुह वाले नारियल को अपने ऑफिस के पूजा गृह में स्थापित करें और इसकी प्रतिदिन पूजा अर्चना करें।

● उत्तर दिशा का ध्यान रखें: उत्तर दिशा धन के देवता कुबेर की मानी जाती है। इस दिशा में दोष होने पर व्यापार में आर्थिक नुकसान होने लगता है।उत्तर दिशा की दीवार पर हरे रंग के तोते की तस्वीर लगायें इससे कारोबार में वृद्धि होगी।

सफलता के लिए ज्योतिष उपाय :

शुक्‍ल पक्ष के गुरुवार को किसी मंदिर में पीले रंग का कपड़ा लेकर जाएं और मंदिर की श्‍यामा तुलसी के चारों ओर उगी अवांछित घास फूस को उस पीले रंग के कपड़े में लपेटकर अपने साथ ले और ऑफिस में पूजा स्थल पर रख देवें।

धन के सुगम प्रवाह को बनाए रखने के लिए:

● शुक्रवार को लक्ष्मी नारायण के मंदिर में गुड़ चने का प्रसाद बाटें।

● बिज़नस में स्थाई तरक्की और लाभ के लिए रोटियों घी और मीठा लगाकर कुत्तों, गाय और कौवों को ज़रूर खिलाएं।

अन्य ज्योतिषीय उपाय:

● एक नींबू के साथ 7 ताजा हरी मिर्च काले धागे में पिरोकर दूकान की चौखट में लटकाएं। इसे इस तरह लगाएं कि आने जाने वालों की नजर उस पर पड़े। मिर्चीयों के सूख जाने के बाद शनिवार को उतारकर नया लगा दें। ये दुकान और कार्यस्थल की ओर आने वाली नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करता है जिससे आपके व्यापार को अधिक हानि से बचाया जा सकता है।

बिज़नस को खड़ा करने की चुनौती सबके सामने है जिसका हम डटकर मुकाबला कर भी रहे हैं। इसके लिए कुछ आसान से ये उपाय जो ऊपर बताये गए हैं कारगर साबित हो सकते हैं। अगर आप अन्य कोई ज्योतिष परामर्श प्राप्त करना चाहते हैं तो यहाँ रजिस्ट्रेशन करें और कुंडली विश्लेषण के साथ पायें परामर्श ज्योतिषाचार्य पं। पवन कौशिक से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*