Browse:
677 Views 2019-09-18 13:30:10

कुंडली अनुसार रत्न धारण करने से रोगों से लडने की मिलती है शक्ति

कुंडली अनुसार रत्न धारण करने से रोगों से लडने की मिलती है शक्ति

प्राचीन समय से इंसान का रत्नों के प्रति आकर्षण रहा है।उचित रत्न धारण करने पर शुभ ग्रहों का प्रभाव कुंडली में बढने से मनमुताबिक परिणाम मिलते हैं।

कुंडली अनुसार रत्न पहनने से शरीर का रोगों से बचाव होता है और रोगों से लडने की भी शक्ति मिलती है। जानिये, कौनसा रत्न धारण करने पर किन रोगों से बचाव होता है।

ग्रह व बीमारियां — ज्योतिष में 12 राशियां, 9 ग्रह अपनी प्रकृति व गुणों के आधार पर इंसान के शरीर में अंगों व उनसे जुडी बीमारियों का प्रतिनिधित्व करते हैं। आज के समय में हाईब्लड प्रेशर,डायबिटीज,कैंसर,हृदय रोग, एलर्जी, अस्थमा, माईग्रेन प्रमुख रूप से होने वाली बीमारियां हैं जिनका समय पर इलाज व शरीर का बचाव करना आवश्यक है। अनुभवी ज्योतिषी की सलाह पर कुंडली में ग्रह स्थितियों के अनुसार रत्न धारण करने से सेहत स्वस्थ रहती है और गंभीर बीमारियों से दूरी बनी रहती है।

मोती रत्न – ज्योतिष में चंद्रमा ग्रह का संबंध मन से है। अगर किसी जातक की कुंडली में चंद्र कमजोर हो तो मानसिक परेशानियों का सामना करना पडता है और डिप्रेशन,सिरदर्द जैसी समस्याएं होती है। चंद्रमा का रत्न मोती है इसलिए इस रत्न को पहनने पर मन संबंधित दिक्कतें दूर होती हैं और श्वास,जुकाम, रक्तचाप,हृदय रोग में भी लाभ मिलता है।

पन्ना — पन्ना बुध ग्रह का रत्न है।कुंडली में बुध ग्रह की मजबूती से बौद्धिक व निर्णय क्षमता बढती है।बुध ग्रह से संबंधित बीमारियों को दूर करने के लिए इस रत्न को पहनना चाहिए। पन्ना शरीर में त्वचा रोग,दमा,अनिद्रा, तंत्रिका तंत्र और वाणी से जुड़ी बीमारियों के निवारण में भी उपयोगी है।ज्योतिषीय सलाह पर मंदबुद्धि व्यक्ति इस रत्न को पहन सकते हैं।

पुखराज — यह रत्न बृहस्पति ग्रह से संबंधित है और कुंडली में इस ग्रह की शुभता में वृद्वि के लिए पुखराज को पहना जाता है। ज्योतिषीय सलाह के बाद इस रत्न को पहनने पर जीवन में ज्ञान, भाग्य, समृद्धि व खुशहाली आती है और शरीर में पेट की बीमारी,अल्सर,पाचन तंत्र की खराबी व पीलिया से बचाव होता है।

मूंगा — मंगल ग्रह का रत्न मूंगा होता है। जन्म कुंडली में मंगल की शुभ स्थिति से जीवन में एनर्जी व उत्साह,साहस बना रहता है। ज्योतिषीय सलाह के बाद मूंगा रत्न धारण करने पर शरीर का किडनी,लकवा,मिर्गी,डिप्रेशन आदि रोगों से बचाव हो जाता है।

इस तरह अनुभवी ज्योतिषी की सलाह व कुंडली विश्लेषण के बाद सही रत्न धारण करना चाहिए जिससे हमेशा सेहत स्वस्थ रहती है और बीमारियों से लडने की शक्ति भी मिलती है।

जानिये,आपके लिए कौनसा रत्न पहनना रहेगा लाभकारी, पंडित पवन कौशिक से करें अभी संपर्क:+91-9999097600

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*